सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

बालोतरा में हुई ममता हुई शर्मसार : प्रथम रेलवे फाटक पर मिला भ्रूण

बालोतरा में हुई ममता हुई शर्मसार : प्रथम रेलवे फाटक पर मिला भ्रूण

बालोतरा- जिले के बालोतरा में एक बार फिर ममता शर्मसार होते नज़र आई। जब नवजात के भ्रूण को आवारा श्वान घसीट रहे थे। जैसे-तैसे करके लोगों ने भ्रूण को श्वानो से छुड़ाया और पुलिस को सूचना दी। भ्रूण मिलने से कस्बे में सनसनी फैल गई। घटना की खबर पूरे कस्बे में आग की तरह फैल गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बालोतरा के प्रथम रेलवे फाटक के पास नवजात का भ्रूण पड़ा मिला। बताया जा रहा है कि पॉलीथिन ने पैक भ्रूण को श्वान घसीटकर ले जा रहे थे। पास से गुजरते लोगो की नज़र जैसे ही भ्रूण पर पड़ी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इस दौरान आसपास के लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात के भ्रूण को कब्जे में लिया।

गौरतलब है कि यह नवजात के भ्रूण मिलने का पहला मामला नहीं है। पहले भी इस तरह के मामले सामने आए हैं। जागरूक जनता ने समय रहते पुलिस को सूचना दे दी। वरना नवजात का भ्रूण आवारा श्वानों का भक्षण बन जाता।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

20 परिवार बने एलपीजी परिवार, धुंए से मिली मुक्ति

20 परिवार बने एलपीजी परिवार, धुंए से मिली मुक्ति बाड़मेर- न्याय आपके द्वार शिविर शिवकर 20 परिवारों के लिए वरदान साबित हुआ। लम्बे समय से इन्तजार कर रहे इन परिवारों को शिविर में निःशुल्क एलपीजी कनेक्शन उज्ज्वला योजना के तहत जिला रसद अधिकारी जितेन्द्रसिंह नरुका, उपखण्ड अधिकारी नीरज मिश्र, बाड़मेर प्रधान पुष्पा चौधरी, विकास अधिकारी बाड़मेर कैलाश चौधरी, प्रवर्तन निरीक्षक जीयाराम बेनीवाल व छगनसिंह राठौड़ थार गैस एजेंसी बाड़मेर द्वारा वितरित किए गए। उपखण्ड अधिकारी बाड़मेर नीरज मिश्र ने शिविर के दौरान अधिकाधिक लोगों से उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन हेतु आवश्यक दस्तावेज आधार कार्ड, राशन कार्ड, बैंक डायरी, जाति प्रमाण-पत्र व फोटो सहित आवेदन करने हेतु प्रेरित किया। जिला रसद अधिकारी जितेन्द्र सिंह नरुका ने गैस उपयोग के समय अपनाई जाने वाली सावधानियां जैसे चुल्हें की ऊंचाई सिलेण्डर से अधिक रखने, उपयोग में नहीं आने पर रेगुलेटर बंद करने एवं रिसाव की जानकारी होने पर सभी लाइटें बंद करने व झाडू निकाल आंगन साफ करने की जानकारी दी। थार गैस एजेंसी संचालक छगनसिंह राठौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि शिवकर शिवि

प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सपूतांे को सदैव याद किया जाएगाःबाजौर राज्य मंत्री बाजौर एवं बायतू विधायक चौधरी ने किया शहीदांे के परिजनांे का सम्मान।

प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सपूतांे को सदैव याद किया जाएगाःबाजौर राज्य मंत्री बाजौर एवं बायतू विधायक चौधरी ने किया शहीदांे के परिजनांे का सम्मान। बाड़मेर, 03 जून। मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सपूतांे को सदैव याद किया जाएगा। देश के लिए उनके समर्पण को कभी नहीं भुलाया जा सकता। सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर ने रविवार को बायतू एवं शिव क्षेत्र मंे शहीदांे के परिजनांे का सम्मान करने के उपरांत ग्रामीणांे को संबोधित करते हुए कही। उन्हांेने इस दौरान शहीदांे को श्रद्वासुमन अर्पित किए राज्य मंत्री बाजौर ने कहा कि इन शहीदों के गांव में उनके नाम से किसी एक सरकारी भवन का नामकरण भी किया जाएगा। इसके अलावा जिनको नौकरी नहीं मिली है वे जिला सैनिक कल्याण अधिकारी के जरिए इसके लिए आवेदन भिजवा सकते है। इस दौरान बायतू विधायक कैलाश चौधरी ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की ओर से शहीदांे का सम्मान करने के साथ उनके आश्रितांे को समुचित सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। उन्हांेने कहा कि शहीद सम्मान यात्रा का मुख्यमंत्री का निर्णय शहीदों को गौरव प्रदान करने